Your browser does not support JavaScript!

G-12, G-14, Plot No-4 CSC, HAF Sector-10, Dwarka 110075 New Delhi IN
जे के पी लिटरेचर
G-12, G-14, Plot No-4 CSC, HAF Sector-10, Dwarka New Delhi, IN
+918588825815 //cdn.storehippo.com/s/61949a48ba23e5af80a5cfdd/621dbb04d3485f1d5934ef35/webp/logo-18-480x480.png" rgs@jkpliterature.org.in

वापसी और रद्दीकरण नीति

वापसी नीति

हमारी 7 दिन की प्रतिस्थापन नीति है, जिसका अर्थ है कि डिलीवर किए गए दोषपूर्ण या भिन्न/गलत आइटम के प्रतिस्थापन का अनुरोध करने के लिए, आइटम प्राप्त करने के बाद आपके पास 7 दिन हैं। वापसी के लिए पात्र होने के लिए, आपका आइटम उसी स्थिति में होना चाहिए जैसा आपने इसे प्राप्त किया था, अप्रयुक्त और इसकी मूल पैकेजिंग में।

प्रक्रिया

वापसी शुरू करने के लिए, आप फोटोग्राफ के साथ हमसे संपर्क कर सकते हैं। फोटोग्राफिक साक्ष्य प्रदान करने में विफलता के परिणामस्वरूप प्रतिस्थापन के अनुरोध को अस्वीकार किया जा सकता है। आपके द्वारा भेजे गये फोटोग्राफ का निरीक्षण करने के बाद हम आपको सूचित करेंगे, और आपको बताएंगे कि धनवापसी स्वीकृत हुई है या नहीं। यदि आपकी वापसी स्वीकार कर ली जाती है, तो हम आपको एक वापसी शिपिंग लेबल भेजेंगे, साथ ही आपको यह निर्देश भी देंगे कि आपका पैकेज कैसे और कहाँ भेजा जाए। आपका रिटर्न प्राप्त होने के बाद हम आपको सूचित करेंगे, और आपके ऑर्डर का प्रतिस्थापन आपको RGPS के खर्च पर भेजा जाएगा। पहले वापसी का अनुरोध किए बिना हमें वापस भेजे गए आइटम स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आप किसी भी वापसी प्रश्न के लिए हमेशा हमसे संपर्क कर सकते हैं।

रद्द करने की नीति

यदि ग्राहक द्वारा दर्ज किया गया ऑर्डर शिप नहीं किया जा सकता है, तो राधा गोविंद प्रचार सामग्री (RGPS) ऑर्डर को रद्द कर देगी।

RGPS के पास निम्नलिखित में से एक या दोनों कारणों से किसी ऑर्डर को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है:

  • ऑर्डर की गई वस्तु स्टॉक में नहीं पाई गई।
  • ऑर्डर सूचना प्रपत्र पर निर्दिष्ट ग्राहक का पता सेवा योग्य नहीं है।

RGPS के पास निम्नलिखित में से एक या अधिक कारणों से शिपमेंट के बाद ऑर्डर रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है:

  • ऑर्डर की गई वस्तु ग्राहक को डिलीवर नहीं की जा सकी।
  • ग्राहक के पास पहुंचने पर ऑर्डर की गई वस्तु खराब पाई गई और उसे बदला नहीं जा सका।
  • ऑर्डर इंफॉर्मेशन फॉर्म पर शिपिंग पते का विवरण अप्राप्य, गलत या अधूरा पाया गया।
  • ऑर्डर किया गया आइटम ग्राहक को ट्रांज़िट में क्षतिग्रस्त हो गया था और एक प्रतिस्थापन आइटम उपलब्ध नहीं है।

प्रक्रिया

RGPS ग्राहक को उनके पंजीकृत ईमेल के माध्यम से उनके ऑर्डर को रद्द करने का कारण बताते हुए सूचित करेगा। ग्राहक को www.jkpliterature.org.in पर उसी मौद्रिक मूल्य का एक और ऑर्डर देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यदि ग्राहक ईमेल के माध्यम से अस्वीकार करता है, तो RGPS ग्राहक को सत्यापन प्राप्त करने के 7-10 दिनों के भीतर मूल राशि वापस कर देगा।

* हिंदी भाषा का अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए उपलब्ध कराया गया है। किसी भी विवाद की स्थिति में, वेबसाइट के अंग्रेजी संस्करण को प्रबल माना जायेगा।