G-12, G-14, Plot No-4 CSC, HAF Sector-10, Dwarka 110075 New Delhi IN
जे के पी लिटरेचर
G-12, G-14, Plot No-4 CSC, HAF Sector-10, Dwarka New Delhi, IN
+918588825815 //cdn.storehippo.com/s/61949a48ba23e5af80a5cfdd/621dbb04d3485f1d5934ef35/webp/logo-18-480x480.png" rgs@jkpliterature.org.in

अकाउंट और पासवर्ड

  • क्या अकाउंट बनाना अनिवार्य है?

    नहीं। जे के पी लिटरेचर में अकाउंट बनाना वैकल्पिक है। हालांकि, हम आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि यह आपके ऑर्डरों के लिए उचित ट्रैकिंग और संपर्क सुनिश्चित करता है।

  • अकाउंट बनाने के क्या लाभ हैं?

  • मैं अकाउंट कैसे बनाऊं?

  • मैं अपना पासवर्ड कैसे बदलूं?

ऑर्डर और डिलीवरी

  • मैं ऑर्डर कैसे कर सकता हूं?

    नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करें:

    1. कार्ट में डालें
      अपने शॉपिंग कार्ट में कोई पुस्तक डालने के लिए, पर क्लिक करें।
    2. शॉपिंग कार्ट
      इच्छित सभी पुस्तकें कार्ट में डालने के बाद, पर क्लिक करें, जो की इस वेबसाइट के प्रत्येक पेज में उपर दायीं ओर होता है। पर क्लिक करें ।
    3. डिस्काउंट कूपन लगायें
      यदि आपके पास डिस्काउंट कूपन है, तो कार्ट पेज पर प्रदर्शित बॉक्स में कूपन कोड दर्ज करना सुनिश्चित करें और अप्लाई पर क्लिक करें!
    4. चेकआउट के लिए आगे बढ़ें
      आपके शॉपिंग कार्ट पर स्थित पर क्लिक करें।
    5. अकाउंट लॉग इन
      • पंजीकृत ग्राहक: अपने खाते में उस ईमेल का उपयोग करके लॉग इन करें जिसका उपयोग आपने इसे बनाने के लिए किया था। यदि यह ईमेल पता अब मान्य नहीं है, तो कृपया अपना अकाउंट विवरण अपडेट करने के लिए हमसे संपर्क करें या एक नया अकाउंट बनाएं।
      • नए ग्राहक: नए ग्राहकों को एक अकाउंट बनाना होगा, या गेस्ट चेकआउट पर क्लिक करना होगा।
    6. शिपिंग पता दर्ज करें
      दिए गए स्थान में अपना शिपिंग पता दर्ज करें।
    7. बिलिंग पता दर्ज करें
      यदि आपका बिलिंग पता आपके शिपिंग पते से अलग है, तो "यदि बिलिंग का पता अलग है तो यहाँ क्लिक करें" बॉक्स पर क्लिक करें। अपना बिलिंग पता दर्ज करें और फिर पर क्लिक करें।
    8. भुगतान विधि
      अपनी भुगतान विधि चुनें।
    9. ऑर्डर सबमिट करें
      • अपना ऑर्डर पूरा करने के लिए "पेमेंट करें" पर क्लिक कर भुगतान करें।
      • आपकी स्क्रीन पर आपके ऑर्डर नंबर के साथ ऑर्डर विवरण दिखाई देगा।
      • आपके ऑर्डर और इनवॉइस की एक प्रति स्वचालित रूप से आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर भेज दी जाएगी।
    10. अपने ऑर्डर की स्थिति जांचें
      यदि आप अपना ऑर्डर देखना चाहते हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में ऑर्डर पर क्लिक करें।
  • मैं डिस्काउंट कोड कैसे लगाऊ?

  • मैंने अपना ऑर्डर कर दिया है। अब क्या होता है?

  • ऑर्डर कैसे पैक किए जाते हैं?

  • डिलीवरी प्रक्रिया कैसे काम करती है?

  • क्या मैं अपना ऑर्डर ट्रैक कर सकता हूं?

  • आप किन स्थानों पर डिलीवरी करते हैं?

  • यदि मेरा देश आपकी डिलीवरी वाले देशों की सूची में नहीं है तो क्या होगा ?

  • डिलीवरी का क्या शुल्क हैं?

  • यदि मैं डिलीवरी के समय अपने पते पर नहीं हूँ तो क्या होगा?

  • क्या मैं ऑर्डर करने के बाद अपना शिपिंग पता बदल सकता हूँ?

भुगतान

  • आप भुगतान किस तरीके से स्वीकार करते हैं?

    आपके स्थान के आधार पर आपके लिए विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। यदि आप भारत में रहते हैं, तो वे विकल्प हैं:

    • यू पी आई
    • भारत क्यूआर
    • सभी प्रमुख डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसे वीज़ा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस और रुपे
    • एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक और यस बैंक सहित 50 दे अधिक नेटबैंकिंग विकल्प।
    • मोबिक्विक, फ्रीचार्ज, ओला मनी, फोनपे, पेटीएम, गूगल पे जैसे लोकप्रिय ऑनलाइन वॉलेट
    • बाद में भुगतान का विकल्प

    भारत के बाहर किए गए ऑर्डर के लिए, आपके पेपाल खाते का उपयोग करके भुगतान किया जा सकता है। पेपाल आपके देश में प्रचलित सभी प्रमुख क्रेडिट और डेबिट कार्ड का समर्थन करता है। अधिक विवरण के लिए कृपया पेपाल वेबसाइट पर जाएं।

  • क्या कैश ऑन डिलीवरी के लिए कोई प्रावधान हैं?

  • क्या कीमत में अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर के लिए आयात कर और शुल्क शामिल हैं?

  • कौन सी मुद्राएं वेबसाइट द्वारा समर्थित हैं?

वेबसाइट

  • मैं वेबसाइट को किस भाषा में पढ़ सकता हूँ?

    वेबसाइट में दो भाषा विकल्प हैं:

    1. अंग्रेज़ी
    2. हिन्दी
  • मैं वेबसाइट की भाषा केसे बदलूं?

त्रुटि संदेश

  • "मुद्रा इस भुगतान विधि द्वारा समर्थित नहीं है"

    आपको यह त्रुटि तब मिलेगी जब आप भारतीय रूपये (INR) में एक अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर करने का प्रयास करेंगे। सभी अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर (भारत और नेपाल के बाहर) के लिए डिफ़ॉल्ट मुद्रा यूएस डॉलर है।

    आपको यह त्रुटि निम्न में से किसी एक स्थति में आयेगी:

    परिस्थिति 1

    आप भारत या नेपाल में रहते हैं और अंतरराष्ट्रीय (भारत या नेपाल के बाहर डिलीवर होने वाला) ऑर्डर करने का प्रयास कर रहे हैं।

    समाधान

    जेकेपी लिटरेचर एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें।

    मुद्रा को यूएस डॉलर में बदलें (मुद्रा स्विचिंग विकल्प वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है) और सामान्य रूप से ऑर्डर करें।

    यदि आपके पास एंड्रॉइड फोन नहीं है तो कृपया हमसे बेझिझक संपर्क करें , हम अपने सिस्टम में आपकी मुद्रा बदल देंगे।


    परिस्थिति 2

    आप जे के पी लिटरेचर एंड्रॉइड ऐप का उपयोग कर रहे हैं और आपकी मुद्रा भारतीय रुपया (INR) के रूप में सेट है और आप एक अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर (भारत और नेपाल के बाहर) करने की कोशिश कर रहे हैं।

    समाधान

    मुद्रा को यूएस डॉलर में बदलें।


    परिस्थिति 3

    आप भारत या नेपाल के बाहर रहते हैं लेकिन हमारे सिस्टम को आपके कंप्यूटर या फोन का आईपी एड्रेस भारत या नेपाल का दिख रहा है।

    समाधान

    1. अपना आईपी एड्रेस जांचें और सुनिश्चित करें कि यह आपके देश से मेल खाता हो।
      यदि आप आईपी एड्रेस को जांचना/बदलना नहीं जानते हैं, तो कृपया हमसे बेझिझक संपर्क करें , हम आपकी मुद्रा को अपने सिस्टम में ठीक कर देंगे।
    2. या जेकेपी लिटरेचर एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें, मुद्रा को यूएस डॉलर में बदलें ( मुद्रा स्विचिंग विकल्प वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है) और सामान्य रूप से ऑर्डर करें।

    मैं जे के पी लिटरेचर एंड्रॉइड ऐप का उपयोग करके मुद्रा को केसे बदलूं?

    1. हेडर में प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।
    2. मुद्रा विकल्प चुनें।
  • "आप इस उत्पाद के लिए अधिकतम मात्रा 2 की सीमा तक पहुंच गए हैं"